google

अभी हाल ही में सुशांत केस के पटना पुलिस को सौंपे जाने पर रिया चक्रवर्ती ने 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी कि इस मामले की जांच मुंबई पुलिस ही करेगी। याचिका को स्वीकार करते हुए अदालत ने संबंधित पक्षों से याचिका पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करने को कहा था। वहीं रिया चक्रवर्ती ने अब ‘मीडिया ट्रायल ’के खिलाफ शिकायत करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक नया हलफनामा दायर किया है।

11 पेज के लंबे हलफनामे में, रिया की याचिका यह कहते हुए शुरू हुई कि अन्य पक्षों ने मुझ पर जो आरोप लगाएं है, वे गलत हैं। रिया का कहना है कि मीडिया द्वारा उल्टे सीधे सवाल करके उन्हें सुशांत की मौत का दोषी ठहराने का प्रयास किया जा रहा है, जो कि ठीक नहीं है। उनका कहना है कि इस पहले भी 2जी स्पेक्ट्रम और तलवार मर्डर केस में मीडिया ट्रायल के दौरान बेकसूर लोगों को दोषी बताया गया जिन्हें बाद में न्यायालय ने निर्दोष पाया था।

साथ ही याचिका में रिया ने दोबारा दोहराया कि उन्हें सीबीआई जांच से कोई आपत्ति नहीं। लेकिन यह सुनिश्चित किया जाए कि अगर इस मामले की जांच सीबीआई करती है तो भी अधिकार क्षेत्र मुंबई न्यायालय के पास ही रहेगा और पटना में नहीं।

चक्रवर्ती ने हलफनामे में यह भी कहा है कि सुशांत सिंह के मामले को बिहार में आगामी चुनावों के कारण से निकाला जा रहा है। किसी मृत व्यक्ति की मौत को चुनाव का मुद्दा बनाना दुखद है। उन्होंने अदालत से सुरक्षा का आग्रह करते हुए कहा कि उन्हें राजनीतिक एजेंडों में न घसीटा जाए।

इस बीच, सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जब मुंबई पुलिस बॉलीवुड के लोगों से पूछताछ कर रही थी, तब रिया को कोई समस्या नहीं थी, लेकिन अब मीडिया ट्रायल में सच्चाई सामने आने लगी तो उन्हें आपत्ति है।

English »