गुरुवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर कोलकाता दौरे के दौरान ईट और पत्थरों से हमला किया गया.


उनकी कार को काफी नुकसान पहुंचा हालांकि बुलेट प्रूफ होने के कारण कार के अंदर बैठे राष्ट्रीय अध्यक्ष सही सलामत हैं. वहीं जबकि कैलाश विजयवर्गीय घायल हुए. बीजेपी के दूसरे बड़े नेता इस हमले में घायल हैं. इसके तमाम कार्यकर्ताओं पर पत्थरों से हमला किया गया.

 

भारतीय जनता पार्टी ने इस हमले के पीछे टीएमसी कार्यकर्ताओं को बताया है।गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है ‘बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए जनता को जवाब देना होगा.’

उन्‍होंने गुरुवार को ट्वीट में लिखा, ‘आज बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाये वो कम है. केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है. बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा.’

दरअसल साउथ 24 परगना में डायमंड हर्बल जा रहे बीजेपी नेताओं पर दोपहर करीब 12:00 बजे हमला किया गया. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठियों से हमला हुआ जबकि कार पर ईंट पत्थर फेंके गए हालांकि बीजेपी ने अपनी रैली नहीं रोकी और अपना कार्यक्रम पूरा कर कर ही लौटी.

English »